किस स्वभाव के होते हैं शुक्रवार को जन्मे लोग!

लेखक: सोनू शर्मा

व्यक्ति का जन्म जिस वार को होता है उस ग्रह का उस पर बहुत प्रभाव पड़ता है । शुक्रवार को जन्मे लोगो का रंग गोरा होता है, उनका चेहरा आकर्षक, नैन नक्श अच्छे होते है, इन लोगों को सजने सवरने का बहुत शौक होता है ।

शुक्रवार को जन्मे लोग सभी प्रकार की भौतिक सुख सुविधाओं से सम्पंन होते है, इन्हे सजावट बहुत पसंद होती है । ये दानी होते है तथा दूसरो की मदद करने में पीछे नहीं हटते । यह कला प्रेमी होते है, इन्हे संगीत बहुत पसंद होता है । किसी भी मुश्किल का सामना करने में सक्षम होते है, किसी मुश्किल परिस्थिति में भी धैर्य नहीं खोते ।

इनका शुभ अंक सात होता है, शुभ रंग गुलाबी, लाल तथा नारंगी है, शुभ वार बुधवार तथा शुक्रवार होता है । इनका स्वभाव बहुत अच्छा होता, ये सहनशील होने के साथ साथ भावुक भी होते है । ये दुसरे के मन की बात बहुत कुशलता से जान लेते है लेकिन अपने मन की बात किसी को नहीं बताते, इनकी वाणी बहुत अच्छी होती है, इनके मित्रो की संख्या बहुत अधिक होती है ।

इनको शुगर, आँखों से सम्बंधित रोग, गले के रोग, पीलिया, बुखार इत्यादि होने की सम्भावना बनी रहती है । कोई भी कार्य लगन से करते है इसीलिए यह अपने कार्य स्थल में सबके चहेते होते है और इन्हे सभी से तारीफ मिलती है । ये अपना काम मन से तथा सफाई से करते है । इस दिन जन्मे व्यक्ति कला, साहित्य, ज्वेलरी, फिल्म, फैशन कैरियर ज़्यादा अपनाते है ।

इनका चंचल स्वभाव इन्हे प्रेम सम्बन्धों में स्थिरता प्रदान नहीं करता लेकिन यह प्रेम सम्बन्ध ईमानदारी से निभाते है और इनका दांपत्य जीवन सुखद होता है ।