विदेश में क्यों हुई विराट और अनुष्का की शादी?

733.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

विराट कोहली की बर्थ डेट 5 नवंबर 1988 है, उनके जन्म का समय 10:२8 तथा जन्म का स्थान दिल्ली है, उनकी कुंडली का विवरण किया जाए तो विराट कोहली की लग्न राशि धनु राशि है और चंद्र राशि कन्या है, विराट की जन्म कुंडली में बुधादित्य योग बन रहा है जो इस बात को दर्शाता है कि उनकी जीवन संगिनी कोई प्रसिद्ध हस्ती होगी । इनकी कुंडली में मंगल के पंचमेश कारक ग्रह होने से और सप्तमेश बुध पर दृष्टि डालने से यह इस बात का संकेत देता है की इनका प्रेम विवाह होगा ।

अनुष्का शर्मा की बर्थ डेट 1 मई 1988 है, उनके जन्म का समय 12:00 तथा जन्म का स्थान बंगलुरु है, उनकी कुंडली का विवरण किया जाए तो अनुष्का की चंद्र राशि तुला है, अनुष्का की कुंडली के अनुसार इनके भाग्य का कारक बृहस्पति हैं और इनकी कुंडली में बन रहे योग प्रेम विवाह दर्शाते है ।

दोनों के व्यक्तित्व को देखा जाए तो दोनों ही काफी कॉंफिडेंट एंड एक्सट्रोवर्ट है, खुले विचार वाले है । इस समय विराट कोहली की कुंडली में राहू की महादशा चल रही है और अनुष्का शर्मा की कुंडली में राहू की अंतर्दशा चल रही है। राहू व्यक्ति को जन्मस्थान से दूर ले जाने का योग बनाते हैं, इसी कारण इन दोनों का मिलान अपने जन्मस्थान से दूर इटली में हुआ । विराट और अनुष्का की कुंडलियों का मिलान किया जाए तो दोनों के आपस में 25 गुण मिलते हैं जो कि अच्छे दांपत्य जीवन का संकेत हैं।