अंग्रेजी के अ (A) अक्षर से नाम शुरू होने वाले व्यक्तियों का स्वाभाव !

274.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

अंग्रेजी के अ (A) अक्षर से नाम शुरू होने वाले व्यक्तियों का स्वाभाव !

अंक विज्ञानं के अनुसार व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर का अलग ही प्रभाव होता है, नाम के पहले अक्षर के अनुसार व्यक्ति के व्यक्तित्व और उसके स्वभाव और आदतों के बारे में जाना जा सकता है । जानते है अंग्रेजी के पहले अक्षर अ के शुरू होने वाले व्यक्तियों के स्वभाव के बारे में - अ अक्षर से शुरू नाम वाले व्यक्ति दुबले - पतले, बड़ी व सुन्दर आँखों वाले होते है, ऐसे व्यक्ति किसी की भी सुंदरता से बहुत जल्दी आकर्षित हो जाते है, इन्हे लोगो से मिलना जुलना और पार्टियों में जाना पसंद होता है ।

ऐसे लोग अपनी खुद की अलग पहचान बनाना जानते है और उसके लिए काफी मेहनती भी करते है, जिस काम को करने की ठान लेते है उसे पूरा करने के लिए जी जान लगा देते है । ये हर माहौल में अपने आप को ढाल लेते है ।

इस अक्षर से शुरू नाम वाले कुछ लोग आलसी भी होते है, वे महत्वपूर्ण कामों को पूरा करने में भले ही देर करे लेकिन अपना प्रयास अंत तक नहीं छोड़ते। ये खुले विचारों के होते है, रिश्तों को बहुत महत्व देते हैं, रोमांटिक नहीं होते और प्यार का इजहार करना इनके बस की बात नहीं होती।

ये बहुत भावुक होते है, ये अपने मन की बात हर किसी से शेयर नहीं करते, ये किसी को धोखा नहीं देते और गलत लोगों की संगति में रहना पसंद भी नहीं करते ।

यदि इनसे इनकी कमियों के बारे में बात की जाए तो वो इन्हे पसंद नहीं आता और ये बुरा मान जाते है ।