घर में लाये लाफिंग बुद्धा और बढ़ाये अपना भाग्य

245.jpg

लेखिका : रजनीशा शर्मा

घर में लाये लाफिंग बुद्धा और बढ़ाये अपना भाग्य

फेंगसुई में बहुत सी ऐसी चीजे है जिन्हे घर में रखकर आप अपने भाग्य में वृद्धि कर सकते है , इन्ही में से एक है लाफिंग बुद्धा , आपके घर से खुशिया गायब हो गयी है , आर्थिक उन्नति नहीं हो रही है या अन्य ऐसी ही समस्याओ से आप छुटकारा पा सकते है , लाफिंग बुद्धा की मूर्ति घर में सुख , सम्पत्ति एवं प्रगति स्थापित करती है ,लाफिंग बुद्धा को आप घर ,ऑफिस या किसी सार्वजनिक स्थल पर भी रख सकते है , किन्तु लाफिंग बुद्धा को जमीन से कम से कम 2.5 फ़ीट ऊपर रखे , सिरामिक की बनी लाफिंग बुद्धा की मूर्ति ही सबसे अच्छी मानी जाती है । आइये जाने कौन सा लाफिंग बुद्धा आपके लिए है उपयुक्त -

* नाव में बैठे हुए बुद्धा - इसे सेलिंग बुद्धा भी कहते है यह व्यवसायी लोगो के लिए व्यवसाय को सुद्र्ण बनाने में सहायक होते है इन्हे मुख्यद्वार के सामने इसप्रकार रखे की नाव अंदर की तरफ आती हुई दिखे ।

* धन की गठरी लिए हुए बुद्धा - इसे मुख्य द्वार पर सामने की तरफ मुखकर के रखे , यह आपकी आर्थिक उन्नति में सहायक सिद्ध होगा । मूर्ति में यह सुनिश्चित करले की बुद्धा की पोटली भरी हुई हो अर्थात पोटली से सामान बाहर दिख रहा हो ।

* हसते हुए बुद्धा -> हसते हुए बैठे हुए बुद्धा घर में कलह की स्थिति में उपयोगी होते है , इससे घर में शांति एवं सौहार्द्र पूर्ण वातावरण बनता है ।

* ध्यान की मुद्रा में बैठे बुद्धा - ये बुद्धा भी घर की सुखशांति को बढ़ाते है ।

* हाथ में गिन्नी लिए हुए बुद्धा - ये बुद्धा घर में धन एवं वैभव के इच्छुक व्यक्तियों के लिए उपयुक्त रहते है ।

* बच्चो के साथ खेलते बुद्धा - जिन विवाहित जोड़ो को संतान की इच्छा हो वे बच्चो के साथ खेलते बुद्धा को घर लाये ।

* क्रिस्टल के लाफिंग बुद्धा - जिन्हे रोजगार की तलाश हो और सफलता न मिल रही हो तो उन्हें अपने घर में क्रिस्टल के लाफिंग बुद्धा घर में अवश्य लाने चाहिए ।

* धातु के लाफिंग बुद्धा - धातु के लाफिंग बुद्धा आपकी निर्णय शक्ति को बढ़ाते है , एवं आपके सीधे एवं सच्चे स्वभाव का फायदा अन्य व्यक्ति नहीं उठा पाते ।

* ड्रैगन पर बैठे बुद्धा - इन्हे अलौकिक बुद्धा माना जाता है जो परा शक्ति के स्वामी है , इन्हे घर में लाने से दुसरो की नेगेटिव एनर्जी का प्रभाव आप पर नहीं होगा , और आप नजर एवं जादू टोने से बचे रहेंगे ।

* दोनों हाथो में कमंडल को ऊपर की ओर उठाये हुए बुद्धा - जब आप जीवन में सब ओर से निराश हो गए हो न तो घर में सुख समृद्धि हो न जीवन में उन्नति हो रही हो और आपका भाग्य आप से रूठ गया हो तो ये बुद्धा आपके जीवन को पुनः सवारने में आप की सहायता अवश्य करेंगे ।