वैवाहिक जीवन कैसा होगा बताती हैं ये रेखाएं !

236.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

वैवाहिक जीवन कैसा होगा बताती हैं ये रेखाएं !

विवाह रेखा को देखकर यह अनुमान लगाया जा सकता है की किसी व्यक्ति का वैवाहिक जीवन कैसा होगा । विवाह रेखा हमारी हथेली की सबसे छोटी उंगली के नीचे यानि बुध पर्वत के अंत में होती है ।

- यदि आपके हाथ में एक से ज़्यादा विवाह रेखा है तो यह इस बात का संकेत है की आपके एक से अधिक प्रेम प्रसंग होंगे

- यदि किसी व्यक्ति की विवाह रेखा नीचे की ओर झुकी हुई हों तो यह दर्शाता है की उस व्यक्ति का दांपत्य जीवन आसान नहीं होगा और उससे बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा

- जिस व्यक्ति की विवाह रेखा बहुत लम्बी होती है और सूर्य पर्वत तक जाती है, उस व्यक्ति का वैवाहिक जीवन बहुत सुखद होता है ।

- जिस व्यक्ति की विवाह रेखा जहा से शुरू होती है वहा तिल है तो यह दर्शाता है की आपके जीवन साथी का स्वास्थ अच्छा नहीं रहेगा और अगर तिल बहुत गहरा है तो आपके साथी की जान को खतरा भी हो सकता है ।

- किसी की विवाह और हृदय रेखा के बीच की दूरी को देखकर बताया जा सकता है की उस व्यक्ति का विवाह समय से होगा या देर से, रेखाओं में दूरी के हिसाब से विवाह का समय भी ज़्यादा होता है । जिस व्यक्ति की विवाह और हृदय रेखा में बहुत कम दूरी हो तो सम्भावना होती है की ऐसे व्यक्ति की शादी छोटी उम्र में हो जाए ।

- जिस व्यक्ति की विवाह रेखा ऊपर की ओर मुड़ी हो सबसे छोटी उंगली तक जा रही हो तो ऐसे व्यक्ति के विवाह में बहुत अड़चने आती है और ऐसा भी हो सकता है की ऐसे लोग कुंवारे रह जाये ।