वृश्चिक राशि

233.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि का चिन्ह बिच्छु है, यह जलतत्व की राशि है और इसका स्वामी मंगल है । इस राशि के लोग मध्यम कद के होते है, इनका रंग सांवला होता है, सुन्दर शरीर होता है और बाल घुंघराले होते है । इनके व्यक्तित्व को देखकर लोग बहुत जल्दी इनकी ओर आकर्षित हो जाते है ।

इस राशि के लोग बहुत स्वतंत्र विचारों के होते है, इन्हे मज़ाक करना पसंद होता है, बहुत दृढ़ निश्चयी और रहस्यमयी होते है, इनके मन मे क्या चल रहा है कोई नहीं जान सकता ।

ये किसी के काम में दखल नहीं देते और अपने काम में किसी का दखल पसंद नहीं करते । इन्हे बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है, बहुत बुद्धिमान होते है, इन्हे धोखा देना या बेवकूफ बनाना आसान नहीं होता । इस राशि के जातक का चंद्रमा कमजोर होता है, बीमार रहते है और ज़्यादार एलर्जी से पीडि़त रहते है।

वृश्चिक राशि के लोग अपने परिवार और परिजनों के लिए बहुत भावुक और समर्पित होते हैं, अपने मित्रो से बहुत प्रेम करते है और उनके प्रति वफादार होते हैं, लेकिन अगर इन्हे कोई बात बुरी लग जाए तो ये बहुत खतरनाक दुश्मन भी हो सकते है ।

इस राशि के लोग बहुत रोमांटिक होते है, अपने जीवनसाथी से बहुत प्रेम करते है और बहुत केयरिंग होते है ।

इस राशि के लोग बहुत जिद्दी होते है, महत्वाकांक्षी और आत्मविश्वासी होते है, बहुत सोच समझकर पैसे खर्च करते है । वृश्चिक राशि के लोग व्यवसाय से ज़्यादातर इंजिनियर, वैज्ञानिक, जासूस, पुलिस, डॉक्टर, नेता, मनोवैज्ञानिक होते है।

वृश्‍चिक राशि वाले लोगों का शुभ दिन मंगलवार होता है, शुभ रंग लाल, गेरुआ और गुलाबी होता है और इनकी मित्र राशि कर्क और मीन होती है ।