June 13, 2017 Blog

धनु राशि

BY : STARZSPEAK

लेखक: सोनू शर्मा

धनु राशि

धनु राशि अग्नि तत्व की राशि है, इस राशि का चिन्ह घोड़े पर बैठा धनुषधारी व्यक्ति होता है, इस राशि का स्वामी बृहस्पति है ।

धनु राशि के जातक मजबूत शरीर के होते है, इनकी आँखों में एक अलग सी चमक होती है, बाल घने होते है, बुलंद आवाज़, लम्बी, तीखी नाक और इनका माथा ऊँचा होता है । इनकी सोच सकारात्मक होती है और ये बहुत आकर्षित व्यक्तित्व के होते है।

इस राशि के जातक बहुत महत्वाकांक्षी होते है, जीवन में बहुत कुछ पाना चाहते है । जीवन के प्रारंभिक वर्षों में ये बहुत फिट रहते है लेकिन इनके खाने पीने की गलत आदतों की वजह से ये बीमार रहते है, इन्हे लीवर की समस्या हो सकती है ।

इन्हे घूमना फिरना बहुत पसंद होता है, ये बहुत खुले विचारो के होते है और जिज्ञासु होते है । इस राशि के जातक बहुत बुदिमान और मेहनती होते है, ये अपना ध्यान लक्ष्य पे केंद्रित रखते है और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करते है और जो काम करते है उससे पूरा करने में सफल रहते है ।

ये अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ बहुत विनम्र होते है, उनकी सहायता के लिए हमेशा तैयार रहते है, ये बहुत जल्दी मित्र बना लेते है और इनके मित्र भी अधिक होते है ।

ये बहुत ईमानदार और सच्चे होते है, झूठे और गलत लोगो के साथ उठना बैठना इन्हे पसंद नहीं होता । इस राशि के लोग पैसे की बजाये सम्मान को ज़्यादा इम्पोर्टेंस देते है ।

धनु राशि के लोगो का शुभ दिन गुरुवार होता है, शुभ रंग जामुनी, लाल, बैंगनी और गुलाबी होता है। धनु राशि के लोग ज़्यादातर लेखक, समाज सेवक, रियल एस्टेट, निर्माता या वकील होते है।