घर में एक्वेरियम लगाए और सुख-समृद्धि पाए!

230.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

घर में एक्वेरियम लगाए और सुख-समृद्धि पाए !

आजकल के इस तनाव वाले वातावरण में हर चाहता है की वह अपने घर की सजावट कुछ इस तरह से करे जिससे वह अपने आप को प्रकृति के निकट महसूस कर सके इसीलिए आजकल हर कोई अपने घर में एक्वेरियम लगाना पसंद करता है। यह व्यक्ति को घर में प्रकृति का आभास कराने के साथ साथ घर में सकारात्मक ऊर्जा भी प्रदान करता है। घर में एक्वेरियम लगते समय हमे कुछ विशेष बातो का ध्यान रखना चाहिए की एक्वेरियम कौनसे स्थान और दिशा में लगाना चाहिए, मछलियों की संख्या कितनी होती है ताकि कोई वास्तु दोष न हो । जानते है की एक्वेरियम लगाने से कैसे घर में सुख समृद्धि बनी रहती है –

- एक्वेरियम को हमेशा घर की उत्तर-पूर्व की दिशा में रखना चाहिए , इससे हमारे अंदर एनर्जी अति है और मन प्रसन्न रहता है तथा घर का वातावरण प्रेम और हर्ष का बना रहता है ।

- एक्वेरियम घर में धन और समृद्धि के साथ साथ मानसिक संतुष्टि भी प्रदान करता है ।

- घर में एक्वेरियम जहा भी रखें, वहा प्राकर्तिक रोशनी अच्छी होनी चाहिए। एक्वेरियम के पास बैठने से मानसिक तनाव दूर होता है और ये ब्लड प्रेशर कण्ट्रोल रखने में भी सहायक है ।

- एक्वेरियम में हमेशा मछलियां की संख्या नौ होनी चाहिए और यदि कोई मछली मर जाए तो उसकी जगह उसी तरह की दूसरी मछली रख देनी चाहिए, इससे हमारे घर में आने वाले संकट टल जाते है ।

- एक्वेरियम रखने से घर की नकारात्मकता दूर होती है, घर को नज़र नहीं लगती और बुरी शक्तियाँ घर में प्रवेश नहीं करती ।