विंड चाइम से लाए अपने जीवन में बदलाव!

208.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

विंड चाइम से लाए अपने जीवन में बदलाव !

विंड चाइम सिर्फ सजावट के लिए नहीं होता, बल्कि इसकी तरंगों से निकलने वाली ध्वनि आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा लाती है और नकारात्मक ऊर्जा को ख़त्म करती है ।

- विंड चाइम लेते समय ध्यान दे की विंड चाइम की आवाज़ मीठी और कान को अच्छी लगने वाली हो, इससे आपको तरक्की और सफलता मिलती है ।

- अगर आप अपने घर में विंड चाइम सिर्फ सजाने के लिए लगाना चाहते है तो आप इसे किसी भी दरवाज़े या खिड़की में लगा सकते है लेकिन अगर आप चाहते है की आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहे तो आप अपने घर की उत्तर दिशा, पश्‍चिम दिशा या उत्तर-पश्‍चिम दिशा में मेटल वाला विंड चाइम लगाए । घर के मुख्य द्वार पर मेटल के विंड चाइम टांगने से घर में सुख समृद्धि बानी रहती है ।

- अगर आपकी कोई मनोकामना है तो आप को उसी के हिसाब से विंड चाइम लेना चाहिए, घर में शांत वातावरण के लिए घर के पश्‍चिम में हॉलो मेटल वाला विंड चाइम लगाए ।

- विंड चाइम में रॉड की संख्या पर निर्भर करता है विंड चाइम का उपयोग, यदि आपके घर के कोई अधिक समय से बीमार है तो आप घर में पांच रॉड वाला विंड चाइम लगाए और घर में सकारात्मक ऊर्जा के लिए सात रॉड वाला विंड चाइम लगाना चाहिए ।

- पश्चिम और उत्तर दिशा में मेटल का विंड चाइम लगाना अच्छा रहता है और पूर्व और दक्षिण दिशा में लकड़ी का विंड चाइम लगाना अच्छा रहता है ।

- जगह के अनुसार ही विंड चाइम ख़रीदे, घर के अंदर ज़्यादा बड़ा विंड चाइम न लगाए और घर के बाहर या बगीचे में बहुत छोटा विंड चाइम न लगाए अन्यथा उसका असर नहीं होगा ।