चुटकी भर नमक से दूर करे अपने घर के वास्तु दोष !

179.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

चुटकी भर नमक से दूर करे अपने घर के वास्तु दोष !

नमक के इस्तेमाल से जिस तरह खाना लजीज और स्वादिष्ट बन जाता है उसी तरह नमक हमारे जीवन को भी खुशहाल बना देता है। वास्तु के अनुसार नमक में ऐसे तत्व होते है जो हमारे जीवन में सुख शांति और पॉजिटिव एनर्जी भर देते है और हमारे जीवन को खुशियों से भर देते है ।

१) यदि आपके परिवार के किसी भी सदस्य को नज़र लग जाए तो आप नमक का इस्तेमाल करके उसकी नजर उतार सकते है, चुटकी भर नमक ले और जिस सदस्य को नज़र लगी है उसके ऊपर से तीन बार नमक को घुमाए और फिर पानी में बहा दे, ऐसा करने से नज़र उतर जाती है ।

२) किसी भी शीशे की बोतल या डिब्बी में नमक भरकर बाथरूम या शौचालय में रख दे, ऐसा करने से राहु का केतु दोष की वजह से जो भी नेगेटिव एनर्जी है वो ख़तम हो जाएगी और पॉजिटिव एनर्जी उत्पन होगी ।

३) डली वाला नमक लाल रंग के कपडे में बांध ले और उसे अपने घर के मुख्य द्वार पे रख दे, ऐसा करने से आपके घर में कोई भी नेगेटिव एनर्जी प्रवेश नहीं करेगी।

४) रात को सोने से पहले एक चुटकी नमक को पानी में मिलकर हाथ पैर धो ले, ऐसा करने से आपके जीवन में जो भी तनाव है वो दूर हो जाएगा।

५) सप्ताह में एक दिन पानी में चुटकी भर नमक डालकर बच्चो को नहलाने से तो उनके नजर दोष समाप्त हो जाते है और उनका स्वास्थ भी अच्छा रहेगा ।

६) पानी में चुटकी भर नमक डालकर पोंछा लगाने से घर की नेगेटिव एनर्जी ख़त्म हो जाती है