May 22, 2017 Blog

मिथुन राशि

BY : STARZSPEAK

लेखक: सोनू शर्मा

मिथुन राशि

मिथुन राशि वायु तत्व की राशि है और इसका स्वामी बुध हैं । इसका चिन्ह जुड़वा होता है जिसके प्रभाव से इस राशि केजातक द्विस्वभावी यानि डुअल व्यक्तित्व के होते है ।

इस राशि के व्यक्ति दुलेब पतले, लंबी ऊचाई ,गोरे रंग, आकर्षित चेहरे वाले होते हैं। इनके हलके, पतले व घुंघरीले बाल होतेहैं । ऐसे जातक शांत स्वाभाव के होते हैं । इस राशि के व्यक्ति चंचल स्वाभाव के मने जाते है, इसीलिए इनपे भरोसा नहीं किया जा सकता, ये बहुत जल्द अपने निर्णय को बदल देते हैं । यह हाजिर जवाब व फुर्तीले होते हैं, किसी भी सामाजिक समारोह और पार्टी में ये आकर्षण का केंद्र होते हैं ।

इस राशि के व्यक्ति अपने उम्र से काम उम्र के दीखते हैं, ये किसी भी काम में लम्बे समय तक ध्यान नहीं लगा पाते और बहुत जल्दी किसी भी काम से उब जाते हैं । इन्हे तीखा और मसालेदार खाना ज़्यादा पसंद आता हैं और पानी बहुत कम पीते हैं । इनको अपने काम में रोक टोक पसंद नहीं होती ।

मिथुन राशि वालों को अच्छा संगीत सुनना, किताबे पढ़ना, पत्रिकाएँ पढ़ना तथा अच्छी जगह घूमने का शौक होता हैं । इस राशि के व्यक्ति ज़्यादातर अच्छे कलाकार, लेखक व पत्रकार होते हैं । इस राशि के जातक बहुमुखी प्रतिभा यानि मल्टीटैलेंटेड होते हैं, इन्हे नया काम करना और हर बात को जानने की जिज्ञासा होती हैं । ये व्यक्ति थोड़े मतलबी भी होते हैं और अपने फायदे के लिए किसी का इस्तेमाल करने में संकोच नहीं करते ।

ऐसे जातक बहुत सामाजिक होती हैं तथा इन्हे अपने परिवार और मित्रों के साथ वक़्त बिताना अच्छा लगता हैं । पारिवारिक जिम्मेदारियों को यह अच्छी तरह से संभाल लेते हैं ।