कुंडली से जाने महवत्पूर्ण व्यवसाय के योग!

384.jpg

लेखक: सोनू शर्मा

हमारी कुंडली में स्थित ग्रह राशि व नक्षत्रों के अनुसार हम जान सकते है की हमारे लिए कौनसा व्यवसाय ठीक रहेगा । यदि हम कुंडली का विश्लेषण करने के बाद तथा अपनी योग्यता के अनुसार व्यवसाय का चुनाव करे तो हमे सफलता प्राप्त हो सकती है।

ज्योतिषी - यदि कोई ज्योतिषी का व्यवसाय अपनाना चाहता है तो उसके लिए चन्द्रमा, बुध, केतु तथा गुरु ग्रह शुभ होने चाहिए, इसके साथ द्वितीय व अष्टम भाव भी शुभ होना चाहिए तथा लग्न पर शनि ग्रह का होना भी जरुरी होता है । यदि यह सब योग कुंडली में हो तो वह व्यक्ति सफल ज्योतिषी बन सकता है ।

प्रॉपर्टी डीलर का व्यवसाय - यदि आप प्रॉपर्टी के व्यवसाय में जाना चाहते है तो आपकी कुंडली में मंगल, बुध व शनि का योग होना चाहिए । यदि कुंडली में मंगल अशुभ हो तो परेशनी उठानी पड़ सकती है इसीलिए मंगल का शुभ होना बहुत आवशयक है ।

जलसेना अधिकारी - यदि आप जलसेना में जाना चाहते है तो आपका चन्द्रमा, मंगल तथा सूर्य ग्रह शुभ तथा बलवान होने चाहिए तथा साथ - साथ दशम भाव भी शुभ होना चाहिए ।

अभिनेता बनने के योग - यदि मंगल बलवान हो तथा उसका सम्बन्ध राहु से बन रहा हो तो व्यक्ति अभिनेता बन सकता है क्योकि राहु वॉक शक्ति से सम्बंधित ग्रह है, अभिनेता की कुंडली में अधिकतर मेष तथा वृश्चिक लग्न होता है । यदि कुंडली में चंद्र मंगल योग का निर्माण हो तो व्यक्ति को अभिनेता बनने में सफलता मिलती है ।

गायिका का व्यवसाय - यदि कुंडली में सूर्य, शुक्र तथा बुध ग्रह शुभ हो तथा कुंडली में शारदा योग, मालव्य योग या सरस्वती योग का निर्माण हो रहा हो तो गायन के क्षेत्र में सफलता हासिल की जा सकती है ।